कलम लाइव पत्रिका

ईमेल:- kalamlivepatrika@gmail.com

Sponsor

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है मास्क की बजाय तौलिये का उपयोग बहुत ज्यादा जरूरी

*सामाजिक कार्यकर्ता विक्की झूरिया ने सरकारी कार्यालयों में तौलिए ओर सैनिटाइजर किये भेंट*

*प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है मास्क की बजाय तौलिये का उपयोग बहुत ज्यादा  जरूरी - झुरिया*

*लक्ष्मणगढ,15 मई - जर्नलिस्ट हरीश शर्मा*

कस्बे के युवा सामाजिक कार्यकर्ता और व्यवसाई विक्की झूरिया ने लक्ष्मणगढ़ उपखंड के सरकारी कार्यालयों में सैनिटाइजर और तौलिए भेंट किए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मास्क की बजाए तोलिए की उपयोगिता ज्यादा बताए जाने के बाद विभिन्न कार्यालयों में तौलिया और सैनिटाइजर भेंट किए।

गणपति मेडिकल एजेंसी के संचालक युवा व्यवसाई विक्की झूरिया द्वारा लक्ष्मणगढ़ पुलिस चौकी,लक्ष्मणगढ़ थाना,डीवाईएसपी ऑफिस,उपखंड कार्यालय,बलारा थाना,तहसील कार्यालय सहित कई विभागों के कार्यालयों में तौलिए और सैनिटाइजर भेंट किए गए।

इस दौरान युवा व्यवसाई विक्की झुरिया ने बताया कि इस महामारी में जरूरी है सभी को आगे आकर सहयोग करने की। यह वो घड़ी नही है जिसमें हम लोग जातिभेदभाव करने में लगे रहे, यह वो घड़ी है जहाँ जरूरी है हर जरूरतमंद इंसान की मदद को आगे आना। जिसकी मदद कर रहे है वह व्यक्ति किस जाति का है यह पूछना मायने नही रखता, मायने रखती है तो केवल इंसानियत। इंसान की असली पहचान यही है कि बिना भेदभाव के जितनी हो सके हर एक जरूरतमंद की मदद को आगे रहे। हर व्यक्ति या मददगार को एक बात कदापि भी नही भूलनी चाहिए कि जो भी कार्य हम करना चाहते है या करते है उसमें प्रभु का संकेत अवश्य होता है। उनके संकेत के बिना तो हर एक कार्य करना मुश्किल होता है। जरूरी यह नही कि इंसान के पास कितना धन या क्या है क्या नही बल्कि जरूरी है इंसानियत के नाते इंसानियत की परिभाषा को हमेशा के लिए कायम रखना। आखिर यही वो घड़ी है जहाँ से आपके इंसानियत होने की परिभाषा शुरू होती है। आइये सभी आगे आकर हर एक जरूरतमंद की मदद कर इस पुण्य के भागी बने। याद रहे कोई भी व्यक्ति अपने अड़ोस - पड़ोस में भूखा ना सोये। समाज देश में निवास करने वाले सभी परिवारजनों से मेरा निवेदन की सभी अपने - अपने घर में एक दो व्यक्तियों का खाना अतिरिक्त अवश्य बनाये क्योंकि ना जाने कब कोई भूखा आपके द्वार पर आकर आपसे अपनी व अपने बच्चों की भूख मिटाने का निवाला मांग ले। अतः अंत में मैं निवेदन करते हुए समस्त देशवासियों के यही कहना चाहूंगा कि घर में रहे सुरक्षित रहे।

No comments:

Post a Comment