कलम लाइव पत्रिका

ईमेल:- kalamlivepatrika@gmail.com

Sponsor

कोरोना की जंग में कर्मवीरों की होगी जीत corona ke jung me kramviro ki hogi jeet

कोरोना की जंग में कर्मवीरों की होगी जीत

कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी की इस विकट घड़ी में अधिकारी व कर्मचारी मुस्तैदी से लड़ रहे है जंग।इन कर्मवीरों के साहस से कोरोना हारेगा व कर्मवीरों के साहस की होगी जीत।कोरोना योद्धाओं में पीईईओ,ग्राम विकास अधिकारी,शिक्षक व एएनएम निभा रही है महत्वपूर्ण भूमिका।बायतू के यह कर्मवीर दिन-रात आमजन के मध्य कर रहे कोरोना से बचाव के कार्य।

1.मोटाराम सऊ
कोरोना यौद्धा पीईईओ मोटाराम ग्राम पंचायत नागोणी धतरवालो की ढाणी में कोरोना सतर्कता समिति के अध्यक्ष के तौर पर नियंत्रण कक्ष,ग्राम प्रभारियों,एएनएम व ग्राम विकास अधिकारी के साथ समन्वय स्थापित करने व उच्चाधिकारियों तक सूचना पहुंचाना व प्राप्त निर्देशों को जमीनी स्तर पर अमलीजामा पहना कर कोरोना से निपटने में महत्व पूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।पीईईओ सऊ ने बताया कि वे 21 मार्च से लगातार दिन रात कोरोना से बचाव में लगे हुए है। ग्राम विकास अधिकारी, शिक्षको व एएनएम की मदद से बाहर से आये व्यक्तियों का होम क्वारेन्टाइन करने व उनके स्वास्थ्य की जानकारी नियमित प्राप्त कर रहे है,एक दिन हम जरूर कोरोना को हरा देंगे।

2.लक्ष्मण चौधरी
ग्राम विकास अधिकारी लक्ष्मण चौधरी  सम्पूर्ण ग्राम-पंचायत क्षेत्र में ग्राम प्रभारियों के साथ समन्वय कर आमजन को कोरोना से सुरक्षित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है।लॉककडाउन से आमजन पेनिक नहीं हो इस हेतु आवश्यकता मंद परिवारों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाने के साथ ही जरूरत मन्दों दवाई भी पहुंचाते है।ग्राम विकास अधिकारी लक्ष्मण चौधरी बताते हैं कि वे लगातार ग्रामवासियों की मदद को तैयार है।प्रशासन के साथ मिलकर कोरोना को जरूर हरा देंगे।

3.लक्ष्मी चौधरी
कोरोना वॉरियर एएनएम लक्ष्मी चौधरी कारोना से बचाव में नियमित रूप से डोर-टू-डोर सर्वे करने,बाहर से आये व्यक्तियों की स्क्रीनिंग करने का कार्य कर रही है। साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग रखने,मास्क का उपयोग करने व भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर न जाने की हिदायत दे रही है।एएनएम लक्ष्मी चौधरी ने बताया कि हम चौबीस  घण्टे ड्यूटी कर कोरोना को हराने में जरूर सफल होंगे।

लेखक
मूलाराम माचरा बायतू बाड़मेर

No comments:

Post a Comment