कलम लाइव पत्रिका

ईमेल:- kalamlivepatrika@gmail.com

Sponsor

मैं और मेरी खामोशी main or meri khamoshi


 मैं और मेरी खामोशी 


मेरी खामोशी कहती है
तू अंदर ही अंदर इतना चिल्लाता क्यों है ?
जो वो गुजरती है तेरे दिल से
तो फिर खुद को बहलाता क्यों है ?

वो एक टूटता तारा थी
किसी और पहर आएगी,
तू तो रूठ के सो गया,
जो उसे किसी और ने मांग लिया तो
तू इतना झुंझलाता क्यों है ?


उसकी आँखों की चमक का
तू कई रंग हजार था,
उसके टूटते पलकों के बंद
आंखों का ख्वाब था।

उसके बिस्तर के सिलवटों का
इक तू ही ऐतबार था,
तू कहता फिरता है कि तू
उसकी रोशनी का चांद था।


गर उसे सूरज मिला तो तू
इतना तिलमिलाता क्यों है ?
मेरी खामोशी अक्सर मुझसे कहती है,
तू अंदर ही अंदर इतना चिल्लाता क्यों है ?

तेरे इश्क़ की बंधी थी वो तुझसे
मोहब्बत उसे भी बेशुमार थी,
लबों से उफ्फ ना करती थी,
आँखें तूने उसकी कभी पढ़ी न थी।

तुझे पता था क्या कि तेरी परवाह
कितनी बेपरवाह थी,
तेरी मनमानियां उसकी गीता और
तेरी मोहब्बत उसकी कुरान थी।

अपनी मोहब्बत में खुद को
उसका खुदा समझ बैठा तो
अब इतना पछताता क्यों है ?
मेरी खामोशी अक्सर मुझसे कहती है,
तू अंदर ही अंदर इतना चिल्लाता क्यों है ?           


 लेखक -: रवि कुमार 
1590046395778

No comments:

Post a Comment