कलम लाइव पत्रिका

ईमेल:- kalamlivepatrika@gmail.com

Sponsor

कोरोना वायरस के भ्रामक खबर व अफवाह पर न दें ध्यान korona ke bhramak khabar or Afwah

भ्रामक खबर व अफवाह पर न दें ध्यान दोषियों के विरुद्ध होगी कार्यवाही

कोरोना वायरस के भ्रामक खबर व अफवाह 

*सीकर - 19 - मार्च - 2020*

इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया पर सीकर जिले में कोरोना वायरस का रोगी मिलने की भ्रामक खबर व अफवाह फैलाई जा रही है, जो कि पूर्णत मिथ्या है। यह जानकारी देते हुए डॉ अजय चौधरी सीएमएचओ, सीकर ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जन सामान्य मे पिछले कुछ दिनों से ऐसी भ्रामक खबरें प्रचारित की जा रही हैं। इससे जनता में भय की स्थिति बनती है और स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे बचाव के व्यापक उपायों और विभागीय कार्यों में बाधा उत्पन्न पैदा होती है एवं आम जन में भय और अराजकता का माहोल पैदा होता है ! ऐसा कृत्य गम्भीर अपराध की श्रेणी में आता है। भ्रामक खबरें व अफवाह फैलाने में लिप्त पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ एपिडेमिक ऐक्ट के अंतर्गत कानून सम्मत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
पालवास रोड क्षेत्र में ही कोरोना वायरस से कोई पॉजीटिव रोगी नहीं मिला है। साथ ही यह भी स्पष्ट किया जाता है कि इस क्षेत्र के किसी व्यक्ति को इस हेतु चिन्हित करते हुए सैम्पल भी विभाग द्वारा नहीं लिया गया है।इस मिथ्या ख़बर का स्वास्थ्य विभाग खंडन करता है !
आमजन लोगों से अपील की जाती है कि वे ऐसी भ्रामक खबरों व अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। साथ ही मीडिया से भी अपेक्षा कि राष्ट्रीय आपदा की इस घड़ी में अपनी ज़िम्मेदारी को समझते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का सहयोग कर पीड़ित मानवता के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करे !
*डॉ अजय चौधरी*
*सीएमएचओ, सीकर*

No comments:

Post a Comment