कलम लाइव पत्रिका

ईमेल:- kalamlivepatrika@gmail.com

Sponsor

माँ


मां 


जब मैं छोटा था तो मां कहती थी
की जब बिल्ली रास्ता काटे तो बुरा होता है
वही रुक जाना चाहिए ,,,,,,,,,
मुझे आज भी ख्याल आ जाता है ।
जब बिल्ली रस्ते में आ जाती है ,
तो में वही रुक जाता हूं ,,,,,,,,,
क्योंकि मुझे मां याद आ जाती है।
में शुगुन अपशुगुन को नहीं मानता
मगर में मां को मानता हूं ........

जब में  में स्कूल जाता तो मां कहती थी
की ' बेटा माता - पिता का आशीर्वाद लेकर जाया करो
तुम क्लास में फस्ट आओगे ,,,,,,,,,,,
वही बात मुझे आज भी याद आ जाती है
जब में घर से बाहर जाता हूं तो
मेरी " मां " याद आ जाती है ,,,,,,,,,

ओर जब मुझे नींद नहीं आती थी तो
मां नहीं सोती थी ,मेरे साथ जागती रहती थी
बेटी रहती थी , लोरिया सुनाया करती थी ।
मुझे आज भी मां की याद आ जाती है ,
जब मेरी आंख नहीं मिचती हे ,,,,,,,,,

होती है क्या चीज मां ये भला कोन जाने,,,
ये तो उस छोटे बच्चे से पूछो
जिसे मां का प्यार कभी नसीब नहीं हुआ हो..
बड़े होकर भूल गए सब , मां होती है क्या
हरे , याद करो उस रात को ,,,,,,,,,,
जब खुद गीले में सोई थी ,ओर सूखे में तुम्हे सुलाया था।
मां :::::::::::::::::::
  Op Merotha hadoti kavi
Mob: 8875213775
छबड़ा जिला बारां ( राज०)

No comments:

Post a Comment