कलम लाइव पत्रिका

ईमेल:- kalamlivepatrika@gmail.com

Sponsor

हमको स्वदेशी रोज़गार व आत्मनिर्भर बनने की ओर चलना चाहिए swadeshi rojagar or Atmanirbhar ki taraf badho

*बेटा पढ़ाओ - संस्कार सिखाओ अभियान*

*हम सुरक्षित तो हमारा परिवार ओर हमारा देश सुरक्षित - विष्णु पुजारी*

*हम सब को इस महामारी से सच्चे कोरोना योद्धाओं,पुलिसकर्मियों, चिकित्सकों,सेवादारों का सम्मान व सहयोग करना है।*

*हमको स्वदेशी रोज़गार व आत्मनिर्भर बनने की ओर चलना चाहिए।*

*सालासर धाम - 27 - मई - 2020* *मरुधर भारती की विशेष रिपोर्ट*

बेटा पढ़ाओ - संस्कार सिखाओ अभियान की ओर से कोरोना वायरस जैसी महामारी के बढ़ रहे प्रकोप को लेकर इस महामारी से सावधानी की अपील करते हुए सालासर धाम से विष्णु पुजारी ने अपने विचारों के माध्यम से कहा कि मित्रों, जय श्री बालाजी की।। जैसा कि आप सब जानते है कि पिछले 5, 6 माह से हम कोरोना वायरस के आतंक से ग्रसित हो रखे है। तक़रीबन 3 माह से इस महामारी ने हमारे भारत देश को पूरी तरह से हिला कर रख दिया है। हमारी अर्थव्यवस्था के साथ साथ हर एक व्यक्ति सामाजिक,आर्थिक,मानसिक इत्यादि क्षेत्रों में अवसादग्रस्त हुआ है। देश के हर एक नागरिक ने (किसी ने छोटी तो किसी ने बड़ी) अपने - अपने कर्तव्यों का पालन किया है,जिसके लिए मैं देश के हर एक नागरिक का दिल से आभार व्यक्त करता हूँ।
मित्रों,जैसा कि आप सब जानते हो कि कोविड19 का चौथा चरण शुरू हो चुका है। ये बात तय है कि जैसे ओर बहुत सी बीमारियों के साथ हम जीवन यापन कर रहे हैं,वैसे ही हमको इस कोरोना जैसी महामारी को भी साथ लेकर ओर इस महामारी से लड़ते हुए चलना है। इस चरण में बहुत से स्थानों पर लोगों को अपने अपने कार्य को शुरू करने और अति आवश्यक सेवाओं को जन जन तक पहुँचाने का आदेश केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा जारी किया गया है। जहाँ इस बीमारी का प्रकोप कम है ये सुविधा केवल उन्हीं स्थानों पर दी गई है।
अतः मित्रों मैं आप सब से अपील करता हूँ कि अब समय है सयंम ओर शांति का। आओ हम सब ये शपथ ले कि 3 माह में हम सब ने जो देश हित मे सेवा दी है उसको व्यर्थ नही जाने देंगे। जब तक इसका सम्पुर्ण इलाज़ सम्भव नही हो जाता तब तक हमको इसके लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशो की पालन करनी होगी। मित्रों कोरोना का संक्रमण अभी भी तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए जरूरी है कि आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाए रखें। इससे आप कोविड-19 और अन्य प्रकार के संक्रमण की चपेट में आने से बचे रह सकते हैं।
इसके साथ-साथ हम सब को इस महामारी से सच्चे कोरोना योद्धाओं,पुलिसकर्मियों, चिकित्सकों,सेवादारों का सम्मान व सहयोग करना है। मित्रों एक बात और कि कोरोना वायरस से उपजी महामारी भारत की मौजूदा अर्थव्यवस्था को पहले जैसी स्थिति में करने की धमकी दे रही है। इसके लिए हमको स्वदेशी रोज़गार व आत्मनिर्भर बनने की ओर चलना चाहिए।
आप सब भारत देश के ज़िम्मेदार नागरिक हो इसके साथ साथ आप अपने परिवार और समाज की जरूरत भी हो। देश हित के साथ साथ आपको अपने बुजुर्गों, बच्चों के लिए अभी बहुत सी ज़िम्मेदारियों का निर्वहन करना है।
*"हम सुरक्षित तो हमारा परिवार ओर हमारा देश सुरक्षित"* इसी धारणा के साथ सावधान रहें और सतर्क रहें।

*जय श्री बालाजी की*
*विष्णु पुजारी*
*सालासर बालाजी धाम, सालासर*
*बेटा पढ़ाओ - संस्कार सिखाओ अभियान*

No comments:

Post a Comment