कलम लाइव पत्रिका

ईमेल:- kalamlivepatrika@gmail.com

Sponsor

पुलिस कर्मी स्वयं के जेब से कर रहे हैं नागरिकों की मदद police swaym apni jeb se kar rhe nagriko ki madad

*पुलिस कर्मी स्वयं के जेब से कर रहे हैं नागरिकों की मदद*


*थानों पर महिलाओं ने संभाली मास्क बनाने की कमान*


*भामाशाहो में भी मची दान देने की होड*


*महानिरीक्षक पुलिस, जयपुर रेंज स्वयं ने संभाली कमान*


*दौसा, 27 मार्च*

 महानिरीक्षक पुलिस जयपुर रेंज जयपुर  एस. सेंगाथिर ने आज जानकारी देते हुये बताया कि आपदा काल में जयपुर रेंज पुलिस के कार्मिक एवं अधिकारी जोश खरोश से आमजन की सेवा में जुटे हुए हैं।
 महानिरीक्षक पुलिस जयपुर रेजं जयपुर  एस. सेगांथिर (आई.पी.एस.) ने बताया कि लाकडाउन के दौरान पुलिस कर्मी स्वयं के जेब से धन लगाकर अभावग्रस्त आम नागरिकों को भोजन करवा रहे हैं। साथ ही थानाें पर महिला कानि0 गणों के द्वारा मास्क बनाकर सहयोग दिया जा रहा है। पुलिस के जज्बे को देखकर कई भामाशाह भी दान देने में आगे आये है। इसके अतिरिक्त लोकडाउन के दौरान आमजन की सुरक्षा हेतु नाके लगाये जाकर नाकाबंदी की जा रही है तथा उल्लघ्ांनकर्ताआें के विरूद्ध भी आपराधिक प्रकरण पजींबद्ध किये जा रहे है।ं
            महानिरीक्षक पुलिस जयपुर रेजं जयपुर  एस. सेगांथिर द्वारा 26 मार्च 2020 को दिल्ली रोड तथा शुक्रवार कोे आगरा रोड पर गश्त की गई और हालाताें का जायजा लिया गया। साथ ही संबंधित जिलाें के थानाें पर रूककर पुलिस कार्मिकाेंं को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये तथा कार्मिकोें मेें जोश भरने का काम किया गया। जयपुर रेंज के समस्त जिलों के थानों के द्वारा विगत 24 घण्टों में समाज सेवकों के सहयोग से अभावग्रस्त एवं भूखे नागरिकों को अब तक लगभग 14 हजार राशन किट वितरीत किये गये हैं, जिसमें सूखा आटा, दाल, मसाल े इत्यादि है। इसके अतिरिक्त 28 हजार बने हुए खाने के पैकेट, 35 हजार मास्क तथा 4200 सेनेटाईजर भी वितरीत किये गये। पुलिस के इस जनउपयोगी कार्य से लगभग 85 हजार अभावग्रस्त नागरिक लाभान्वित हुए हैं। शुक्रवार  कोे आगरा रोड पर गश्त के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित दुब्बी चौकी तहत थाना सिकन्दरा, जिला दौसा के निरीक्षण पर पाया कि चौकी प्रभारी तेजसिंह सउनि तथा उसके अधीनस्थ कार्मिकोे के द्वारा अपने स्तर पर खुद के जेब से पैसे देकर स्थानीय शिक्षकाें की मदद से अभावग्रस्त लोगाें को खाना खिलाया जा रहा था, जो कि अत्यंत सराहनीय एवं प्रेरणादायक है। लाकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 653 असामाजिक तत्वों को धारा 151 दप्रसं में गिरफ्तार किया गया है तथा 2956 वाहनाें के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट में कार्यवाही की गई है। साथही उल्लघनकर्ताओं के विरूद्ध 9 आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किये जाकर कार्यवाही जारी है।

No comments:

Post a Comment