कलम लाइव पत्रिका

ईमेल:- kalamlivepatrika@gmail.com

Sponsor

एक लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित होकर असमय मृत्यु का ग्रास बन चुके हैं

*बेटा पढ़ाओ - संस्कार सिखाओ अभियान व सभी समानता की  विशेष रिपोर्ट


*कोरोना काल और प्रकृति - हौसला रखिये - यदि सरकार के आदेशों का पालन करते हुए हम अपने घरों में रहेंगे तो कोरोना हमारे पास कभी भी नहीं आ पायेगा - श्रीकुमार लखोटिया*


*एक लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित होकर असमय मृत्यु का ग्रास बन चुके हैं।*


*लक्ष्मणगढ़ - (सीकर) - 29 - अप्रेल - 2020*

बेटा पढ़ाओ - संस्कार सिखाओ अभियान की ओर से कोरोना वायरस जैसी फैल रही महामारी को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्रीकुमार लखोटिया ने कहा कि कोविड - 19 वैश्विक महामारी आज सभी के लिये महान संकट के रूप में उभरी है। एक लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित होकर असमय मृत्यु का ग्रास बन चुके हैं। एक ओर है भयंकर त्रासदी जिसने दुनियाँ की चाल को अवरुद्ध कर दिया है।लॉक डॉउन से लोग अपने घरों में कैद हैं,न आसमान में उड़ते हुए वायुयान हैं,न पटरियों पर दौड़ती हुई रेल गाड़ी हैं और ना ही सड़क पर धुँआ छोड़ते अनगिनत वाहन हैं,कल कारखाने भी मौन हैं,उनसे निकलने वाला कचरा भी नदियों तक पहुँचने में असमर्थ है।चारो ओर एक शान्त वातावरण निर्मित हो रहा है। प्रकृति का अत्यन्त ही मनोरम स्वरूप निखरकर सामने आया है। आसमान की नीलिमा स्वच्छ है,आँखों को जलाने वाला प्रदूषण समाप्त हो चुका है,नदियों का जल स्वच्छ और निर्मल हो चुका है,ध्वनि प्रदूषण भी नहीं है,पेड़-पौधे पुष्पों से सुसज्जित होकर झूम रहे हैं,आकाश में उड़ते हुए पक्षियों का मधुर स्वर कानों में रस घोल रहा है। भागदौड़ भरी ज़िन्दगी से निजात पाकर लोग चैन की जिंदगी जी रहे हैं ।
          कहने का तात्पर्य है कि हर चीज के दो पहलू हैं। एक ओर विनाश है,भय है,करुण क्रन्दन है,वहीं दूसरी ओर प्रकृति का मनोरम और स्वास्थ्य वर्धक रूप वरदान के रूप में प्राप्त हो रहा है।हौसला रखिये। यदि सरकार के आदेशों का पालन करते हुए हम अपने घरों में रहेंगे तो कोरोना हमारे पास कभी भी नहीं आ पायेगा और परिस्थितियों के अनुकूल होने के पश्चात जब आप घर से निकलेंगे तो स्वच्छ हवा में साँस ले पायेगें। घर में रहिये,स्वस्थ रहिये।

No comments:

Post a Comment