कलम लाइव पत्रिका

ईमेल:- kalamlivepatrika@gmail.com

Sponsor

Online koun koun sa business kar skte h? ऑनलाइन कौन कौन सा बिजनेस कर सकते हैंं?

ऑनलाइन कौन कौन सा बिजनेस कर सकते हैंं?

ब्लॉगिंग


डिजिटल युग में ब्लॉगिंग से भी पैसे कमाए जा रहे हैं। अगर आपके पास लिखने की स्किल है तो सिर्फ लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन के जरिए इसकी शुरुआत की जा सकती है। अगर आप बड़े स्तर पर ब्लॉगिंग शुरू करना चाहते हैं तो खुद की वेबसाइट भी बनवा सकते हैं।

यूट्यूब चैनल्स बनाकर


आज से दस साल पहले तक कोई सोच भी नहीं सकता था कि इंटरनेट के जरिए करोड़पति बना जा सकता है। लेकिन आज ये संभव हो गया है। यूट्यूब पर वीडियो बनाकर अच्छे-खासे पैसे कमाए जा सकते हैं। बस आपके भीतर क्रिएटिव कीड़ा होना चाहिए। भारत में हजारों ऐसे चैनल हैं, जो घर बैठे अच्छा पैसा कमा रहे हैं।

लेखक बनकर


आप किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए लिखने का कार्य कर सकते हैं बेबसाइट या ब्लॉग का ओनर अपनो जो विषय देगा उस पर आपको लिखना होगा और आप उसके लिए लेख लिखकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

इबुक बेच कर E-Book Selling


इबुक एक किताब का ऐसा इलेक्ट्रॉनिक भंडार है जो मोबाइल और कंप्यूटर पर पढ़ा जाता है। आज के इस ऑनलाइन दुनिया में बहुत सारे लोग इन्टरनेट पर Ebook खरीदते हैं और बेचते भी हैं। अगर आपको लिखना अच्छा लगता हैं तो आप बुुुक लिखने का काम कर सकते हैं औऱ किताबें लिखकर इसे ऑनलाइन बेेचकर खूब पैसे कमा सकते हैं।

फ्रीलांसर व्यापार Freelancer Business

फ्रेलांसर एक ऐसा बिजनेस हैं जिसमे वो ऑनलाइन काम करता हैं और उससे पैसा कमाता हैं। यह आप temporary और Permanent भी कर सकते हैं। .com पर जाकर आप वहाँ भी यह काम कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको अंग्रेजी की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। 

शौपिंग वेबसाइट पर सामान बेच कर Online Products selling

आपका पहले से कोई छोटा मोटा बिज़नस है या आपका कोई Shop है और Products का बिक्री बढ़ाना चाहते हैं तो अपने सामान (Products) को Online Shopping वेबसाइट पर बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इससे आपको बहुत कस्टमर (ग्राहक)मिल जाएंगे औऱ आपको बहुत लाभ होगा तथा समान भी जल्दी से बिक जायेगा। ऑनलाइन सामान बेचने वाली बहुत सी वेबसाइड हैं आप आप सभी वेबसाइड पर बेच सकते हैं।

No comments:

Post a Comment