कलम लाइव पत्रिका

ईमेल:- kalamlivepatrika@gmail.com

Sponsor

जागो मेरे देश के वीर युवाओं jago mere desh ke vir yuvao

‪वीर मराठा सम्राट छत्रपति शिवाजी महाराज की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटिशः वंदन। धर्म एवं मानवीय मूल्यों की रक्षार्थ हेतु अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देने वाले शिवाजी महाराज का न्यायपूर्ण शासन व प्रतिष्ठित गाथाएं अनंतकाल तक मानव जाति को सद्भावना के लिए प्रेरित करती रहेंगी।‬
‪में कुछ पंक्तियां लिखकर सभी  युवाओं को प्रेरित करता हूं , की सभी भारत के नवयुवक उनकी तरह बहादुर एवं कर्तव्यवान बने।


जागो मेरे देश के वीर युवाओं


जागो मेरे देश के वीर युवाओं
छत्रसाल शिवाजी महाराणा  बन जाओ
देश की लुटती हुई अस्मिता को बचाओ
वीर हनुमान जैसे तुम महान बन जाओ

जागो मेरी माताओं वीर बसुधा हो तुम
रानी दुर्गा पद्मावती लक्ष्मी अहिल्या बन जाओ
भारत की इस गौरव शान को बचाओ
देश में फिर भ्रष्टाचार पनप रहा है
आज पुरुषों ने फिर अपनी मर्यादा गवाही हैं
बहन - बेटी को भी हवस का शिकार बनाया है
मिली है स्वतंत्रता स्वच्छंदता ना बरतो तो तुम
न्याय और धर्म पर चलने में भलाई हैं

आशा है तुम्ही से हमें
तुम देश का स्वाभिमान हो
सत्य , अहिंसा पे चलने वाली
तुम्ही तो मेरे भारत की
राष्ट्र शक्ति नारी हो....

जागो मेरे देश के नौजवान साथीयो
सत्य के पथ पर आगे बढ़ो तुम
अन्याय मिटाओ धरती से ,
करो संघार पापियों का फिर से एक बार तुम
पावन करके इस धरती मां  को
फिर से स्वर्ग हिन्दुस्थान बनावो तुम ।



Op Merotha hadoti kavi
Mob: 8875213775
छबड़ा जिला बारां ( राज०)

No comments:

Post a Comment